मुजफ्फरपुर में भाजपा विधायक के पेट्रोल पंप लूटकांड का हुआ खुलासा

May 19, 2023 - 13:39
 0  231
मुजफ्फरपुर में भाजपा विधायक के पेट्रोल पंप लूटकांड का हुआ खुलासा

मुजफ्फरपुर में भाजपा विधायक के पेट्रोल पंप लूटकांड का हुआ उद्भेदन, कुख्यात अपराधी सहित 5 को कट्टा और कारतूस के साथ SIT ने दबोचा

मुजफ्फरपुर पुलिस ने पिछले दिनों हुए भाजपा विधायक के पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी में लूट कांड का खुलासा करते हुए 5 अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल SSP द्वारा बनाए गए SIT टीम को गुप्त सूचना मिली थी की मुगौली मध्य विद्यालय परिसर मे कुछ अपराधी इकट्ठा होकर डकैती की योजना बना रहे हैं। SDPO सरैया कुमार चंदन के नेतृत्व मे टीम ने इलाके का घेराबंदी कर पांच अपराधी को मौके से दबोच लिया। कई अपराध कर्मी भागने में सफल रहे। थाने लाकर इन लोगों से जब सख्ती से पूछताछ की गई। तो इन लोगों ने लूट कार्ड में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। पकड़े गए अपराधियों की पहचान सरैया जैदपुर दुबियाही के विवेक कुमार, करजा थाना के मड़वन निवासी मो. सलमान, मड़वन के ही निरंजन उर्फ गोदैला, मुगौली के मनीष कुमार उर्फ मुंशी, और मड़वन के आदित्य कुमार उर्फ राजा के रूप में हुई है। पकड़े गए अपराधी विवेक, सलमान और निरंजन एक कुख्यात अपराधी है। इन तीनों के खिलाफ कई थानों में आपराधिक मामला दर्ज है।

पूरे मामले की जानकारी देते हुए मुजफ्फरपुर एसएसपी राकेश कुमार ने बताया कि 12 मई को जैतपुर ओपी क्षेत्र के एक गैस एजेंसी में 4 अज्ञात अपराधियों के द्वारा लूटकांड की घटना कारित की गई थी। और 13 मई को सरैया थाना क्षेत्र में एक पेट्रोल पंप पर 6 अज्ञात अपराधियों द्वारा लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। इन दोनों घटना का उद्भेदन के लिए एसडीपीओ सरैया कुमार चंदन के नेतृत्व में एक एसआईटी टीम का गठन किया गया था। इस टीम में सरैया थानाध्यक्ष और जैतपुर ओपीअध्यक्ष शामिल थे। साथ ही डीआईयू की टीम भी लगातार एसआईटी टीम को मदद कर रही थी।

कल इस टीम को एक इनपुट मिली कि मुंगौली स्कूल के समीप कुछ अपराधकर्मी इक्ट्ठा होकर अपराध की योजना बना रहे हैं। इसके बाद टीम के द्वारा छापेमारी कर मौके से पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से 4 अवैध हथियार और 4 जिंदा कारतूस बरामद की गई है। इन सभी ने दोनो घटनाओं में अपनी संलिप्त स्वीकार की है। लूटी हुई रकम में से 58 हजार रुपए और लूट में इस्तेमाल की गई बाइक भी जब्त की गई है। सीसीटीवी फुटेज से इनका चेहरा भी मेल खा रहा है। सीसीटीवी फुटेज में दिख रही शर्ट को भी पुलिस ने जब्त किया है।

इन घटनाओं में कुल 2 गैंग शामिल थी जिसमे 8 अपराधी थे। 3 और अपराधकर्मी की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी की जा रही है। इस घटना का मुख्य अभियुक्त विवेक कुमार है जिसका लूटकांड की घटनाओं में लंबा आपराधिक इतिहास है। सभी अपराधकर्मी सरैया, जैतपुर और करजा थाना क्षेत्र के रहने वाले है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow