BiharbiharnewsLatestNews

बिहार कैबिनेट का फैसला इंटर पास छात्राओं को 25000, तो ग्रेजुएट छात्राओं को 50000 की सहायता राशि मिलेगी।

Share it on

बिहार में नीतीश कुमार के अगुआई वाले एनडीए सरकार ने कैबिनेट के बैठक में यह सुनिश्चित कर दिया है कि इंटर पास छात्राओं को 25000 तो वहीं ग्रेजुएट छात्राओं को 50000 की सहायता राशि सरकार द्वारा दी जाएगी। बिहार सरकार ने यह कदम बिहार के बेटीयों को मजबूती प्रदान करने और उन्हें आगे बढ़ने में सहायता करने के लिए यह स्किम लागू किया है।इंटर पास छात्राओं को 25000 तो वहीं ग्रेजुएट छात्राओं को 50000 की सहायता राशि सरकार द्वारा दी जाएगी

आपको बता दें कि बिहार में मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के तहत इंटर पास अविवाहित छात्राओं को 25 हजार और ग्रेजुएट सभी विवाहित एवं अविवाहित छात्राओं को 50 हजार की सहायता राशि एकमुश्त दी जाएगी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अध्यक्षता में मंगलवार को आयोजित बिहार कैबिनेट की बैठक में 20 अजेंडो पर मुहर लगी है, जिसमें मुख्यमंत्री ने बिहार के बेटीयों को मजबूती प्रदान करने वाला कदम उठाया है। आपको बता दें कि इससे पहले भी नीतीश सरकार ने बेटीयों को ऐसी सुविधाएं देने का काम किया है, बेटियों को आगे बढ़ाया है। नीतीश कुमार ने अब इस सुविधा को और मजबूती तथा बड़े पैमाने पर देने का फैसला किया है, जिससे बेसक बिहार के बेटीयों को एक बड़ी मदद मिलेगी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संविदा पर नियुक्त कर्मचारियों को भी खुशखबरी दी है, बता दें कि ऐसे कर्मचारियों के लिए 60 साल तक की नौकरी कि मुहर लगा दी है। संविदा पर कार्यरत लोगों को नीतीश कुमार ने वेटेज दिया है और उनकी नौकरी 60 साल तक सुनिश्चित कर दिया है। लेकीन बेल्ट्रॉन के कर्मी इसमें शामिल नहीं है ऐसे कर्मचारियों को आउटसाइडर ही माना जाएगा।


Share it on
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button