CoronaUpdateIndiaLatestNewsworld

कोरोना वायरस ने दुनिया को लॉकडाउन दिया था और यह समय शायद ही कोई भुलपाये

Share it on

कोरोना वायरस ने दुनिया को लॉकडाउन दिया था और यह समय शायद ही कोई भुलपाये, दुनिया में इसका कितना बड़ा प्रभाव पड़ा यह तो जगजाहिर है। कोरोना काल में अनेको देश के अनगीनत लोगों की जानें गई और इस वायरस ने दुनिया में दहसत मचा दी है, अब धिरे धिरे कई जगहों पर इसका प्रभाव कम हुआ है और वैक्सिन लगाने की तैयारी चल रही है।covid19

अब ब्रिटेन में कोरोना वायरस ने एक नया अवतार ले लिया है और यह ब्रिटेन के लोगों में तेजी से फैलता जा रहा है, इसी बीच ब्रिटेन से भारत आने वाले सभी विमानों पर 31 दिसंबर तक पूरी तरह रोक लगा दी है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि सरकार सतर्क है और उन्होंने कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है एवं हमें क्या करना है, हमें पता है, ब्रिटेन से आने वाले सभी यात्रियों को आरटी- पीसीआर टेस्ट करवाना अनिवार्य है।

coronaupdate

कोरोना वायरस के नया स्ट्रेन तेजी से फैलता जा रहा, कई देशों ने ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों पर रोक लगा दिया है, कोरोना वायरस के नए अवतार ने 35000 लोगों को अपने चपेट में ले लिया है। कहा जा रहा है कि इस नए अवतार के सामने वैक्सिन भी निष्प्रभावी हो सकता है, अब तक देखे गए मामलों में यह अध्ययन किया गया है कि वैक्सिन काफी निष्प्रभावी हो सकता है, मगर कुछ मामलों में यह कारगर साबित हो रहा है।


Share it on
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button