DelhiNewsIsraelLatestNewsworld

दिल्ली में इजराइली दुतावास के बाहर IED ब्लास्ट, कारों के टुटे शीशे पुरा इलाका सील।

Share it on

देश के राजधानी दिल्ली से परेशान करने वाली घटना सामने आई है। जिसने पूरे देश में सनसनी फैला दी है। आपको बता दें कि दिल्ली में चल रहे बिटिंग रिट्रीट के बीच इजराइली दुतावास के बाहर शुक्रवार को IED ब्लास्ट की बात सामने आई है। कम तीव्रता से विस्फोट होने के कारण ज्यादा हताहत नहीं हुआ और कुछ कारों के शिशे टुट कर रह गया।दिल्ली में इजराइली दुतावास के बाहर IED ब्लास्ट

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल‌ ने मौके पर पहुंच कर छानबीन कर रही है, बता दें कि आज भारत और इजराइल अपने राजनायिक संबंधों की 29 वर्षगांठ भी‌ मना रहे हैं। भारत में इजरायल के दुतावास ने इसको लेकर ट्वीट भी किया है बता दें कि इससे पहले भी 2012 में इजराइली डिप्लोमैट को दिल्ली में निशाना बनाया गया था।

यह धमाका इजराइली दुतावास से 150 मिटर के दूरी पर हुआ, जिसके बाद पुलिस ने पूरे इलाके को सिल कर दिया एवं दमकल भी मौके पर पहुंच गई है, इसके साथ ही दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर मौजूद है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच से यह लग रहा है कि किसी ने सनसनी फैलाने के लिए यह ब्लास्ट किया है।

इस मामले में देश की जांच एजेंसियों ने कहा कि हों सकता है कि यह ब्लास्ट इरान के खुफिया एजेंसी ने करवाई है। आपको बता दें कि 2012 में भी इजराइली राजनायिक पर भी हुए हमले में इरान का ही हाथ बताया गया था। इस हमले में इजराइली राजनायिक के कार में औरंगजेब रोड पर ब्लास्ट हुआ था, जिसमें धमाके के बाद कार में आग लग गई एवं लोगों ने तरपता देख इजराइली राजनायिक महिला और चालक को कार से बाहर निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराया था। इजराइल ने इस हमले में आतंकी संगठन हिजबुल्ला और इरान का हाथ बताया था।


Share it on
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button